Android Tips

2020 में व्हाट्सप्प हैक करने का आसान तरीका

2020 में व्हाट्सप्प हैक करने के 4 तरीके

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सिर्फ ज्ञान के उद्येश से लिखा गया है 

क्या व्हाट्सएप हैक करना संभव है?

प्रश्न का संक्षिप्त उत्तर हां है, एक संभावना है कि व्हाट्सएप हैक किया जाए यदि आपके पास आवश्यक उपकरण हैं और उनका उपयोग करना जानते हैं।

हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप बेहद लोकप्रिय हो गया है और दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है। यह बहुत सुविधाजनक और उपयोग में आसान है, संदेश भेजना और प्राप्त करना पूरी तरह से स्वतंत्र है, इसलिए जिन लोगों को आप जानते हैं उनके साथ संपर्क में रहना कभी आसान नहीं रहा है।

हालाँकि, व्हाट्सएप का उपयोग करना भी जोखिम के साथ आता है, उनमें से एक यह है कि इसे हैक किया जा सकता है। सच्चाई यह है कि आज हैकिंग करना उतना कठिन काम नहीं है। व्हाट्सएप जैसे ऐप को हैक करने के लिए आपको तकनीकी विशेषज्ञ या कंप्यूटर पेशेवर होने की आवश्यकता नहीं है। कोई भी इसे उचित उपकरण और विधियों के साथ कर सकता है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो व्हाट्सएप को हैक करने के कुछ सबसे प्रभावी और आसान तरीके जानने के लिए पढ़ें 

व्हाट्सएप को कैसे हैक करें?

विधि 1: व्हाट्सएप मैसेज हैक करें- NEXSPY ऐप का उपयोग करना

NEXSPY एक उच्च गुणवत्ता वाला सॉफ़्टवेयर है जो आपको व्हाट्सएप संदेशों सहित लक्षित फोन पर सब कुछ ट्रैक करने, रिकॉर्ड करने और निगरानी करने की अनुमति देता है। यह एक सस्ती जासूसी उपकरण है जिसे आप उपयोग करना बहुत आसान पाएंगे। आपको यह सीखने में कोई समस्या नहीं होगी कि यह सब क्या है और यह आपको व्हाट्सएप संदेशों की जासूसी करने में कैसे मदद कर सकता है।

सब कुछ अच्छी तरह से प्रस्तुत और अच्छी तरह से समझाया गया है ताकि आप अपने निगरानी उद्देश्यों के लिए सॉफ़्टवेयर का उपयोग सबसे सुविधाजनक तरीके से कर सकें। यह वास्तव में एक बेहतरीन सॉफ्टवेयर है जिससे आप बहुत लाभ उठा सकते हैं। यदि आप व्हाट्सएप हैक करना सीखने में रुचि रखते हैं , तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और इससे पहले कि आप इसे जानें, आप सफल होंगे।

2 आसान चरणों में NEXSPY के साथ व्हाट्सएप हैक करना शुरू करें

चरण 1: लक्ष्य Android डिवाइस पर NEXSPY स्थापित करें

स्थापना के लिए, आपको लक्ष्य डिवाइस का अधिग्रहण करना चाहिए और अज्ञात स्रोतों को सक्षम करना चाहिए । ” सेटिंग ” पर क्लिक करें और ” लॉक स्क्रीन और सुरक्षा ” टैब ढूंढें । फिर ” अज्ञात स्रोत ” विकल्प को सक्षम करें, और ” ओके ” पर क्लिक करें ।

ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें

एप्लिकेशन को सक्रिय करने के लिए पूछे जाने पर ईमेल में प्राप्त लाइसेंस कोड दर्ज करें।

ब्राउज़र साफ़ करें और इतिहास डाउनलोड करें

IPhone, iPad के लिए

NEXSPY स्थापित करने से पहले आपको लक्ष्य iPhone को जेलब्रेक करना होगा। जेलब्रेकिंग एक आम बात है, यह करना आसान और त्वरित है। आप इंटरनेट पर आसानी से निर्देश पा सकते हैं।

चरण 2. नियंत्रण कक्ष के माध्यम से निगरानी डेटा देखें

एक बार लक्ष्य फोन या टैबलेट पर इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, आप इसके मॉनिटर किए गए डेटा को देखना शुरू कर सकते हैं।

ऐसा करने के लिए, बस अपने खाता पोर्टल पर लॉगिन करें। आप इसे कहीं से भी किसी भी वेब ब्राउज़र का उपयोग करके https://my.nexspy.com पर हमेशा ऑनलाइन एक्सेस कर सकते हैं ।

पोर्टल दर्शक पर, डेटा > IM में नेविगेट करें, ड्रॉपडाउन फ़िल्टर से WhatsApp चुनें ।

हमारी व्हाट्सएप ट्रैकर सुविधा आपको इसकी अनुमति देती है:

  • व्हाट्सएप कॉल लॉग देखें।
  • सभी चैट थ्रेड्स पढ़ें।
  • व्हाट्सएप फोटो टैगिंग के साथ सभी तस्वीरें देखें।
  • समय और दिनांक टिकट देखें

इससे पहले कि आप हमारे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना शुरू कर सकें, आपको हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर NEXSPY प्रीमियम लाइसेंस खरीदने की आवश्यकता है।

खरीदारी करने के बाद, आपको ईमेल के माध्यम से अपनी लॉगिन साख प्राप्त होगी। इसलिए हम आपको अपने वास्तविक ईमेल पते या कम से कम एक प्रामाणिक का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
NEXSPY की अन्य विशेषताएं

जब सुविधाओं की बात आती है, तो व्हाट्सएप को ट्रैक करने के अलावा, आपके लिए दर्जनों महान चीजें उपलब्ध हैं:

  • कॉल इतिहास और कॉल लॉग देखें
  • वास्तविक समय जीपीएस ट्रैकिंग, भू-बाड़ लगाना
  • सभी पाठ संदेश पढ़ें, दोनों को भेजा और प्राप्त किया
  • ईमेल की जाँच करें और ब्राउज़र इतिहास की निगरानी करें
  • कैलेंडर और मीडिया फ़ाइलों तक पहुँचें
  • सभी कीस्ट्रोक्स का पता लगाएं और उन्हें कैप्चर करें
  • और बहुत सारे

विधि 2: फोन नंबर का उपयोग करके व्हाट्सएप अकाउंट हैक करें

सही तरीकों की मदद से आप व्हाट्सएप को फोन नंबर से हैक कर सकते हैं जो बिना किसी परेशानी के किया जा सकता है। इस तकनीक का उपयोग हमलावरों द्वारा लोगों की जासूसी करने और एक विशेष मैलवेयर स्थापित करने के लिए किया गया है जो व्हाट्सएप कॉल करके लक्ष्य पर निगरानी रखता है।

विधि 3: किसी के व्हाट्सएप संदेशों को उनके फोन के बिना पढ़ें – Google ड्राइव बैकअप का उपयोग करना

एक और तरीका है जिसके माध्यम से आप जान सकते हैं कि व्हाट्सएप को हैक करने का तरीका Google ड्राइव बैकअप का उपयोग करके अपने डेटा को स्थानांतरित करना है। आपके लिए एक महत्वपूर्ण बात यह है कि Google ड्राइव बैकअप व्यक्ति के Google ड्राइव खाते में सभी संदेशों और मल्टीमीडिया फ़ाइलों को रखता है।

व्हाट्सएप संदेशों तक पहुंचने के लिए Google ड्राइव का उपयोग करने के लिए, आपको पहले कई काम करने होंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात, डिवाइस को Google ड्राइव के साथ सिंक्रनाइज़ करने की आवश्यकता है। फिर, सभी Google Play सेवाओं को डिवाइस पर इंस्टॉल करने की आवश्यकता है।

Google ड्राइव बैकअप के माध्यम से व्हाट्सएप को स्थानांतरित करके अपने फोन के बिना किसी को व्हाट्सएप संदेश पढ़ने का तरीका जानने के लिए निम्नलिखित चरण हैं ।

पहला चरण डिवाइस से Google ड्राइव खाते में व्हाट्सएप संदेशों का बैकअप प्रदर्शन कर रहा है। फिर, उस खाते को नए स्मार्टफोन में जोड़ें जिसका उपयोग बैकअप करने के लिए किया गया है।

आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि नए स्मार्टफोन पर फोन नंबर समान हो। फोन पर व्हाट्सएप एप्लिकेशन इंस्टॉल करें, फोन नंबर को सत्यापित करें, और फिर Google ड्राइव से सभी संदेशों को पुनर्स्थापित करें। बहाली की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, ‘अगला’ पर टैप करें और सभी चैट और वार्तालाप आपको स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होंगे।

जब ऐसा किया जाता है, तो आप मल्टीमीडिया फ़ाइलों को भी बहाल करना शुरू कर सकते हैं। यह NEXSPY जैसे एक निगरानी ऐप का उपयोग करने की तुलना में WhatsApp को ऑनलाइन हैक करने का एक जटिल तरीका है, और इसे ठीक से करने के लिए आपके पास कुछ तकनीकी कौशल होना चाहिए। हालांकि, जैसे ही आप शुरू करते हैं और इसे महसूस करते हैं, आपको बड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना चाहिए।

विधि 4: WhatsApp को बिना QR कोड के हैक करें

व्हाट्सएप दोष उपयोगकर्ता को फर्जी समाचार फैलाने के लिए समूह चैट को संशोधित करने देता है

जैसा कि यह व्यापक रूप से जाना जाता है, व्हाट्सएप दुनिया भर के अरबों उपयोगकर्ताओं के साथ एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। हालाँकि, हाल ही में यह पाया गया है कि ऐप हैकिंग के हमलों की चपेट में है। हैकर्स ने इंटरसेप्ट करने का एक कुशल तरीका खोजा और फिर अपनी इच्छानुसार संदेशों को संशोधित किया। यह न केवल दो उपयोगकर्ताओं के बीच निजी संचार में, बल्कि समूह चैट में भी किया जा सकता है।

सुरक्षा का मुद्दा चेकपॉइंट द्वारा पाया गया है , जो कि इज़राइल की एक सुरक्षा कंपनी है। उन्हें व्हाट्सएप के सुरक्षा प्रोटोकॉल में खामी का पता चला है जो हैकर्स को संदेशों पर नियंत्रण पाने और उन्हें इच्छानुसार संशोधित करने की अनुमति देता है। यह गलत सूचना और फर्जी समाचार फैलाने के लिए आदर्श है।

समस्या कहां पाई जाती है?

सुरक्षा समस्या व्हाट्सएप मोबाइल एप और व्हाट्सएप वेब के बीच संबंध में है। Protobuf2 प्रोटोकॉल एन्क्रिप्टेड संदेशों, जो हैकर्स WhatsApp में समूह चैट की ‘बोली’ सुविधा का लाभ लेने के लिए अनुमति देता है और डीक्रिप्ट करने के लिए प्रयोग किया जाता है पीड़ित के फ़ोन के बिना WhatsApp चैट हैक ।

वे तब सभी प्रकार की जानकारी बदल सकते हैं – संदेश के प्रेषक और सामग्री के नाम से व्हाट्सएप समूह से व्यक्तियों को भेजे गए पिछले निजी संदेशों को।

एक दिलचस्प बात जिसका उल्लेख किया जाना चाहिए कि व्हाट्सएप में इस भेद्यता का उपयोग समूह उपयोगकर्ताओं के बाहर किसी तीसरे पक्ष द्वारा नहीं किया जा सकता है। इसका उपयोग केवल दुर्भावनापूर्ण समूह सदस्यों द्वारा किया जा सकता है जो अपने स्वयं के कारणों के लिए संदेशों को रोकते और डिक्रिप्ट करते हैं।

व्हाट्सएप मैसेज को कैसे हैक किया जाता है?

व्हाट्सएप में यह भेद्यता दुर्भावनापूर्ण व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं द्वारा अपेक्षाकृत आसानी से शोषण की जाती है। इज़राइली चेकप्वाइंट शोधकर्ताओं ने इसे परीक्षण में डाल दिया है और कस्टम ऐप एक्सटेंशन बनाकर संदेशों को बाधित करने और संशोधित करने की कोशिश की है।

इस उपकरण की मदद से, शोधकर्ताओं (और हैकर्स) को पहले सार्वजनिक और निजी कुंजी इनपुट करने की आवश्यकता होती है। विशिष्ट कोड उत्पन्न होने से पहले व्हाट्सएप वेब से बहुत आसान प्राप्त किया जाता है।

उसके बाद, सभी व्हाट्सएप संचार को डिक्रिप्ट और हेरफेर किया जा सकता है। शोधकर्ताओं ने तीन हमलावर तकनीकों का पता लगाया है जिनके साथ व्हाट्सएप संदेशों को इंटरसेप्ट और संशोधित किया जा सकता है। वे निम्नलिखित हैं।

पहला हमला व्हाट्सएप संवाददाता के उत्तर को बदलकर उनके मुंह में अलग-अलग शब्द डालने के लिए किया गया है। उस (बर्प सूट एक्सटेंशन) के लिए विशेष रूप से बनाए गए एक्सटेंशन का उपयोग करके, दुर्भावनापूर्ण उपयोगकर्ता व्हाट्सएप समूह में किसी के द्वारा भेजे गए संदेश के उत्तर को पूरी तरह से बदल सकते हैं। यह अनिवार्य रूप से उनके मुंह में शब्द डालने या दावा करने का मतलब है कि उन्होंने कुछ ऐसा कहा है जो उन्होंने नहीं किया।

दूसरा हमला व्हाट्सएप ग्रुप चैट में प्रेषक की पहचान को बदलकर है, भले ही वह विशिष्ट व्यक्ति समूह का सदस्य न हो। इस हमले के साथ, हैकर ऐप में कमजोर ‘उद्धरण’ सुविधा का शोषण करता है जो व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को टैग करने के माध्यम से एक पुराने संदेश का जवाब देता है।

तब दुर्भावनापूर्ण उपयोगकर्ता किसी अन्य व्यक्ति या किसी ऐसे व्यक्ति को प्रतिरूपण कर सकते हैं जो उत्तर संदेश को बिगाड़ने के लिए समूह का सदस्य नहीं है।

अंत में, तीसरा हमला तब होता है जब किसी निजी संदेश को एक व्यक्तिगत समूह के सदस्य को भेजा जाता है, लेकिन जब संदेश प्राप्त करने वाला इसका जवाब देता है, तो पूरा समूह इसकी सामग्री को देख सकता है।

इस हमले के साथ, दुर्भावनापूर्ण उपयोगकर्ता एक विशिष्ट समूह के सदस्य को विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया संदेश भेज सकता है। वह संदेश केवल उस व्यक्ति द्वारा देखा जाता है, लेकिन यदि वह जवाब देना चाहता है तो संदेश को व्हाट्सएप ग्रुप में हर कोई देख सकता है।

व्हाट्सएप को हैक करने का सबसे अच्छा तरीका

उस सब के साथ कहा जा रहा है, हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि व्हाट्सएप हैक आज निश्चित रूप से संभव है। बस एक अनुस्मारक है कि यदि आप किसी के व्हाट्सएप को हैक करने में रुचि रखते हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए, यदि दूसरे व्यक्ति ने आपको ऐसा करने के लिए अपनी सहमति दी है। अन्यथा, आप उनकी गोपनीयता का उल्लंघन कर सकते हैं और कानूनी नतीजों को जोखिम में डाल रहे हैं।

Harish

A technology enthusiast who loves innovation. Fascinated for technology. Founder of AndroidCaptain.com and a Computer Engineer, passionate for android world of devices/apps and their innovation in the pricing and quality. I like to listen songs, take photos and venture myself in natural places.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA Image

*

Back to top button
css.php

Ad-blocker Detected!

Please Help Us Grow, Kindly Disable Ad-Block and Read Amazing News, Tips and Many More.